अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर करें कार्यवाही, कलेक्टर श्री भीम सिंह ने ली खनिज विभाग की समीक्षा बैठक।

अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर करें कार्यवाही, कलेक्टर श्री भीम सिंह ने ली खनिज विभाग की समीक्षा बैठक।

रायगढ़, 15 दिसम्बर 2021/ कलेक्टर श्री भीम सिंह ने खनिज विभाग की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने विभागीय अधिकारियों को अवैध उत्खनन एवं परिवहन करने वाले वाहनों पर कार्र्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने खनिज विभाग के कार्यो की बिंदुवार समीक्षा की।


उन्होंने जिले के विभिन्न वन क्षेत्रों से लगे हुए खनन क्षेत्रों में अवैध परिवहन के लिए फारेस्ट गार्ड के माध्यम से निगरानी करने के लिए निर्देशित किया। जिससे इन क्षेत्रों में होने वाले अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर रोक लगाया जा सके। इस दौरान उन्होंने उप संचालक खनिज श्री बी.के.चंद्राकर से किए गए कार्यवाही की जानकारी ली। जिस पर कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि सभी संबंधित विभाग समन्वय बना कर कार्यवाही करें।
कलेक्टर श्री सिंह ने प्रदूषण नियंत्रण के मद्देनजर बिना तालपत्री ढके खनिज परिवहन करने वाले वाहनों पर भी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही ओवर लोडिंग वाले वाहनों पर भी लगातार कार्यवाही करने के लिए कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि खनन से डपिंग क्षेत्र में जाने वाले रूट पर निगरानी कर कार्यवाही करें। जिससे होने वाले प्रदूषण को नियंत्रित किया जा सके।

कलेक्टर श्री सिंह ने खनिज जांच चौकियों में बिना रॉल्यटी पर्ची वाले वाहनों को चेक करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने समय-समय पर बेरियर कर्मचारियों की ड्यूटी में रोटेशन के निर्देश दिए। इस दौरान धरमजयगढ़ डीएफओ श्री मणिवासगन एस, एसडीएम श्री युगल किशोर उर्वशा, खनिज एवं फारेस्ट विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,140FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles