आशा कंट्रक्शन (अदानी cspgcl ) गारे पेलमा sec-3 में मजदूरों द्वारा अपनी मांगों को लेकर कर रही है अनिश्चित कालीन हड़ताल, देखिए क्या कहते हैं आंदोलनकारी।

आशा कंट्रक्शन (अदानी cspgcl ) गारे पेलमा sec-3 में मजदूरों द्वारा अपनी मांगों को लेकर कर रही है अनिश्चित कालीन हड़ताल

सी.एस.पी.जी.सी.एल. कोल माइंस के एम.डी.ओ. अडानी के ठेकेदार आशा कंस्ट्रकशन के अंडर में कार्यरत कर्मचारियों के साथ कई महिनों से आशा कंस्ट्रकशन द्वारा शोषण किया जा रहा है । आशा कंस्ट्रकशन द्वारा न तो शासकीय दर में वेतन दिया जाता है , न बोनस दिया जाता है और न ही हमारे वेतन से कटने वाला संपूर्ण पी . एफ . राशि जमा किया जाता है एवं शासकीय अवकाश पर भी काम लिया जाता है ।

सभी के द्वारा कर्मचारियों साथ किये जा रहे शोषण के संबंध में उनके द्वारा आशा कंस्ट्रकशन को शिकायत किया गया था एवं उक्त शिकायत के आधार पर मांगे / शर्तो को पूरा नहीं किया गया , जिससे मजबूर होकर सभी हड़ताल करने के लिये बाध्य हो गए हैं।

हड़ताल करने के संबंध में दिनांक 06.11.2021 को अनुविभागीय अधिकारी घरघोड़ा , तहसीलदार तमनार , थाना प्रभारी तमनार एवं अडानी कंपनी ढोलनारा को भी सूचना दिया गया था , परन्तु उनके द्वारा भी आवेदन पर कोई रूचि न दिखाकर महत्वपूर्ण कदम नहीं उठाया गया , जिस कारण मजबूर होकर सभी कर्मचारियों द्वारा दिनांक 13 . 12.2021 को हड़ताल पर बैठने का निर्णय लिया गया ।

श्रमिकों को शासकीय दर पर वेतन , बोनस , पी.एफ. , ई . पी . एफ . और महिने में चार अवकाश नहीं देने के कारण अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन की सूचना जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक रायगढ़ समेत शासन प्रशासन को सूचना के तौर पर दिया जा चूका है, कल के दिन कोई भी घटना घटित होती है तो उसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन एवं आशा कंस्ट्रक्शन कंपनी की होगी । दिनांक 10/12/21 को निवेदन किया गया था कि दिनांक 13.12.2021 से पूर्व उनकी जितने भी जायज मांग हैं पूरी नहीं होने की स्थिति पर सभी मजबूरन अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,137FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles