एक मोटरसाइकिल पर पॉयलेटिंग दूसरे में गांजा की तस्करी, सरिया पुलिस की नाकेबंदी से बचने तस्कर लगाए थे उपाय, पर विवेक पाटले ने घर दबोचा।

एक मोटरसाइकिल पर पॉयलेटिंग दूसरे में गांजा की तस्करी, सरिया पुलिस की नाकेबंदी से बचने तस्कर लगाए थे उपाय, पर विवेक पाटले ने घर दबोचा।

 

एक मोटरसाइकिल पर पॉयलेटिंग दूसरे में गांजा की तस्करी, सरिया पुलिस की नाकेबंदी से बचने तस्कर लगाए थे उपाय, पर विवेक पाटले के सामने एक न चली■

● *बोरिदा बेरियर में टीआई विवेक पाटले लगा रखे थे नाकेबंदी, तीनों गांजा तस्कर गिरफ्तार*…

● *आरोपियों से 51 किलो गांजा, 02 मोटरसाइकिल, 02 मोबाइल की जप्ती*….

● *आरोपियों से जब्त मादक पदार्थ, मोटरसाइकिल, मोबाइल की कीमत करीब ₹4,00,000*….

एसपी अभिषेक मीना के कुशल मार्गशन पर सरिया टीआई विवेक पाटले एवं हमराह स्टाफ द्वारा *दिनांक 21/08/2021 के शाम* मुखबिर सूचना पर बोरिदा बेरियर में ओड़िशा से मोटर सायकल पर गांजा लेकर आ रहे दो आरोपियों को पकड़ा गया है, जिनसे 51 किलो गांजा बरामद हुआ है, खास बात यह है कि पुलिस की ओड़िशा बार्डर पर बढाई गई चौकसी को देखते हुये गांजा तस्करों के आगे एक मोटर सायकल पर उनका एक साथी पुलिस की जांच पड़ताल, नाकेबंदी को पीछे अपने दोनों साथियों को लगातार संकेत दे रहा था, बावजूद सरिया पुलिस की सूझबूझ में दोनों आरोपी पकड़े गये हैं, जिन पर एनडीपीएस एक्ट की कार्रवाई की गई है ।

जानकारी के अनुसार दिनांक 21/08/2021 के दोपहर थाना प्रभारी सरिया निरीक्षक विवेक पाटले को *एक काले रंग की पैशन प्रो मोटरसाइकिल* पर दो लड़के उड़ीसा के गढियापाली से गांजा लेकर निकले हैं जिनके साथ *एक नीले रंग की सीडी डीलक्स मोटरसाइकिल* पर एक लड़का पायलटिंग करता जा रहा है, तीनों के जल्द ही सरिया पार होने की सूचना मिला । सूचना पर थाना प्रभारी तत्काल अलग-अलग स्थान पर स्टाफ को निगाह रखने निर्देशित कर स्वयं हमराह स्टाफ के साथ बोरिदा बेरियर नाकेबंदी के लिये रवाना हुये । देर शाम करीब 18.45 बजे नीले रंग की मोटरसाइकिल सीडी डीलक्स में एक युवक ओडिशा की ओर से आया जिसे पूछताछ करने पर अपना नाम *किशोर सा* बताया । उसके पीछे थोड़ी ही देर में *दो युवक काले रंग की पैशन प्रो मोटरसाइकिल* में आए जिन्हें पुलिस टीम द्वारा रोका गया, बाइक चला रहा युवक अपना नाम *शैलेंद्र महानंदा तथा पीछे बैठा युवक ज्योतिरानंद छत्रिया* नाम बताया। पुलिस टीम उन्हें चेकिंग के कारण बताते हुये उनकी तलाशी लिया गया । काले रंग की पैशन प्रो के दोनों ओर दो झोला एवं चालक और पीछे बैठे युवक के बीच रखा थैला में गांजा मिला, कड़ी पूछताछ में पता चला कि उसका साथी नीले रंग की मोटर सायकल हिरो एचएफ डिलक्स में किशोर सा पॉयलेटिंग करते हुये आया है। तीनों आरोपी अवैध रूप से बिक्री के लिए उड़ीसा से गांजा लेकर आ रहे थे, आरोपी 1- ज्योतिरानंद छत्रिया पिता नरसिंह छत्रिया उम्र 34 वर्ष निवासी पतीत बावनपारा तुसूरा थाना तुसूरा जिला बालांगीर (ओडिशा) 2- किशोर सा पिता बलराम सा उम्र 32 वर्ष साकिन कटापाली पोस्ट महलोई थाना तुसूरा जिला बालांगीर (ओडिशा) 3- शैलेन्द्र महानंदा पिता बंशी महानंदा उम्र 30 वर्ष साकिन तुसूरा थाना तुसूरा जिला बालांगीर (ओडिशा) के रहने वाले बताये । पुलिस टीम द्वारा आरोपी ज्योतियानंद छत्रिया एवं शैलेन्द्र महानंदा के कब्जे से *51 किलो गांजा कीमती 2,55,000 रूपये, एक ओप्पो मोबाइल* एवं परिवहन में प्रयुक्त मोटर सायकल *पैशन प्रो OD 03 C-7624 कीमती 30 हजार रूपये* तथा आरोपी किशोर सा जो पायलेटिंग करते दोनों को ला रहा था उससे *नई मोटर सायकल हिरो एचएफ डिलक्स OD 03 S-9265 कीमती 70 हजार रूपये एवं एक सैमसंग मोबाइल* जप्त किया गया है । आरोपियों से जप्त मादक पदार्थ एवं मशरूका की कुल कीमत करीब 4,00,000 रुपए है। आरोपियों के विरूद्ध थाना सरिया में NDPS Act की कार्रवाई किया गया है । तीनों आरोपियों को रिमांड पर भेजा जा रहा है ।

निरीक्षक विवेक पाटले के नेतृत्व में *माह अगस्त 2021 में सरिया पुलिस द्वारा 06 एनडीपीएस एक्ट की कार्यवाही के साथ ही 10 आबकारी एक्ट की कार्यवाही* कर भारी मात्रा में महुआ शराब जप्त किए गए हैं।

 

एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा एवं सुपरविजन अधिकारी एएसपी गरिमा द्विवेदी के दिशा निर्देशन पर निरीक्षक विवेक पटले अपनी टीम के आरक्षक खिरेन्द्र जलतारे, महादेव बंजारा, सत्यम मंडलोई, सिया राम कोरस, दिलीप सा, सुरेन्द भगत के साथ सम्पूर्ण कार्रवाई की गई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *