जामगांव रेलवे साईडिंग में नॉर्मल बोकट लगे एक्सवेटर से हो रहा काम, कलेक्टर और डीआरएम से लेकर रेलमंत्री तक हुई शिकायत।

 

जामगांव रेलवे साईडिंग में नॉर्मल बोकट लगे एक्सवेटर से हो रहा काम, कलेक्टर और डीआरएम से लेकर रेलमंत्री तक हुई शिकायत

रायगढ़, 19 अगस्त। सरहदी प्रांत ओड़िशा से लगे जामगांव के रेलवे साईडिंग की एक्सवेटर मशीन में नॉर्मल बोकट का उपयोग कर नियम विरुद्ध काम होने का मामला प्रकाश में आया है। कलेक्टर और डीआरएम से लेकर रेलमंत्री तक इसकी शिकायत हुई है।
शहर के वार्ड क्रमांक 8 में रहने वाले फहद अली ने बिलासपुर मंडल के डीआरएम और रेलमंत्री के साथ कलेक्टर के नाम मुख्य स्टेशन मास्टर पीके राउत को प्रेषित शिकायत पत्र में बताता है कि जामगांव रेलवे साईडिंग में माल उतारने के लिए जिस एक्सवेटर मशीन का उपयोग किया जा रहा है उसकी क्लेमशेल बोकट नहीं है और नॉर्मल बोकट का यहां धड़ल्ले से इस्तेमाल किया जा रहा है जो कि रेलवे नियम के खिलाफ है, क्योंकि इस नियम विरुद्ध कार्य से खासकर रेलवे को काफी हो रही है।
बताया जाता है कि जामगांव रेलवे साईडिंग में यह खेल अभी नहीं, बल्कि लम्बे समय से चल रहा है। जबकि रेलवे साईडिंग नियम के अनुसार प्रत्येक साईडिंग में फिक्स्ड टाईप वॉडर स्प्रिंकलर लगाना बेहद जरूरी है ताकि पानी छिड़काव होता रहे और प्रदूषण न फैल सके, लेकिन जामगांव रेलवे साईडिंग में इस नियम का पालन नहीं होता जो कि पर्यावरण और रेलवे साईडिंग नियमों का उल्लंघन है।
यही वजह है कि स्टेशन मास्टर से अपेक्षा की गई है कि वे आरोपी साईडिंग संचालक पर दंडात्मक कार्यवाही करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,137FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles