नियमों की अनदेखी कर वाहन चला रहे हैं तो हो जाएं सावधान, पुलिस ने शुरू किया सख्त चेकिंग अभियान, चक्रधर नगर क्षेत्र में कई लापरवाह चालकों का कटा चालान।

नियमों की अनदेखी कर वाहन चला रहे हैं तो हो जाएं सावधान, पुलिस ने शुरू किया सख्त चेकिंग अभियान, चक्रधर नगर क्षेत्र में कई लापरवाह चालकों का कटा चालान।

रायगढ़  दिसंबर 2021
शनिवार को चक्रधर नगर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करने, बिना हेलमेट दो पहिया वाहन चलाने, शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त अभियान चलाया।
पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना के निर्देश पर चक्रधर नगर पुलिस ने शनिवार शाम से देर रात तक चौपाटी, बोईरदादर चौक में वाहन चेकिंग अभियान चलाया तो मेडिकल कॉलेज रोड में गश्ती अधिक की। चेकिंग के दौरान दोपहिया वाहनों में दो से अधिक सवारी, बिना नंबर प्लेट की गाड़ी, तेज आवाज वाले साइलेंसर और नाबालिक वाहन चालकों को रोककर पहले हिदायद और बाद में चालानी कार्रवाई गई। पुलिस की इस कार्रवाई से वाहन चालकों में हड़कंप मचा था वे मार्ग बदल कर यात्रा करने की जुगत में थे तो दूसरे रास्ते में भी चक्रधर नगर पुलिस तैनात थी।

विदित हो कि शहरी क्षेत्र में लोगों द्वारा लगातार यातायात नियमों की अनदेखी की जा रही है जिसकी वजह से सुरक्षित माने जाने वाली सड़कों पर भी गंभीर हादसे हो रहे हैं। इन्हीं पर लगाम लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना ने सभी थाना प्रभारियों को सड़क को सुरक्षित यात्रा करने लायक बनाने के निर्देश दिए हैं।

चक्रधर नगर थाना प्रभारी निरीक्षक अभिनवकांत सिंह से शनिवार शाम से ही चेकिंग अभियान की कमान हाथ में लेते हुए चक्रधर नगर थाना क्षेत्र में लोगों को यातायात नियमों का पालन कराने के लिए लोगों को समझाईश दी और साथ ही चालानी कार्रवाई भी की। मेडिकल कॉलेज रोड में पुलिस की गश्ती अधिक रही। सप्ताहांत होने के कारण के कारण इस मार्ग पर असमाजिक लोगों का यहां ज्यादा भीड़ लगी रहती है। पुलिस ने एहतियान इन्हें यहां से खदेड़ने के लिए कार्रवाई की।
दारोगा अभिनकांत सिंह ने बताया कि वाहन चालकों की जांच का उद्देश्य यह कि है सड़क पर हो रहे हादसों में कमी लाई जाए। आमतौर पर शहर के अंदर कम दूरी की यात्रा करने के फेर में लोग बेधड़क यातायात नियमों को ताक पर रखे देते हैं। वह यह भूल जाते हैं कि सड़क पर जैसे सी वाहन लेकर वह उतरते हैं नियमों का पालन बेहद जरूरी होता है। आने वाले दिनों में हम सख्ती और बढ़ाएंगे। कानफोड़ू साइलेंसर वाले वाहन को खोज-खोज कर कार्रवाई की जा जाएगी। कार चालकों को भी हम अपनी कार्रवाई में नहीं छोड़ रहे हैं। एहतियातन संदिग्ध लोगों की ब्रीद एनालाइजर से शराब पीकर गाड़ी चलाने या न चलाने की पुष्टि भी कर रहे हैं।

जांच में लगे प्रधान आरक्षक लोमेश राजपूत बताते हैं कि चक्रधर नगर थाना क्षेत्र शहरी क्षेत्र का सबसे संवेदनशील इलाका है। सबसे बड़ा पार्क और स्टेडियम भी इसी क्षेत्र में हैं। हमें लोगों की यात्रा को सुरक्षित बनाना है। जांच के लिए कई टीम बनाई गई है। मैं अपनी टीम के साथ चौपाटी क्षेत्र में तैनात था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,140FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles