प्रदेश का पूर्ण टीकाकृत ब्लाक बना तमनार, 4 विकासखण्डों में 80 प्रतिशत से ज्यादा आबादी को लग चुका है दूसरा डोज, जिले में 80 प्रतिशत लोगों का सेकेण्ड डोज वैक्सीनेशन हुआ पूरा।

प्रदेश का पूर्ण टीकाकृत ब्लाक बना तमनार, 4 विकासखण्डों में 80 प्रतिशत से ज्यादा आबादी को लग चुका है दूसरा डोज, जिले में 80 प्रतिशत लोगों का सेकेण्ड डोज वैक्सीनेशन हुआ पूरा

रायगढ़, 22 अक्टूबर2021/ प्रदेश में सबसे पहले लक्ष्य अनुसार पूरी आबादी को कोविड टीके की पहली डोज लगाने वाला जिला रायगढ़ कलेक्टर श्री भीम सिंह के नेतृत्व में कोविड टीकाकरण में निरंतर सफलता के नये सोपान तय कर रहा है। जिले का तमनार विकासखण्ड पूरे प्रदेश में अपनी लक्षित आबादी को कोविड टीके की दोनों डोज लगाने वाला पहला विकासखण्ड बन गया है। विकासखंड तमनार में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का प्रथम एवं द्वितीय डोज का टीकाकरण पूर्ण हो चुका है। कलेक्टर श्री भीम सिंह के निर्देशन में यहां गांव के सरपंच, सचिव, आंगनबाड़ी स्वास्थ्य कार्यकर्ता, मितानिन सभी ने खूब मेहनत की एवं गांव में घर-घर जाकर लोगों को टीकाकरण के संबंध में जागरूक किया, जिसके परिणाम स्वरूप विकासखंड तमनार के 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों ने लक्ष्य के विरुद्ध टीकाकरण करा लिया है।


कलेक्टर श्री सिंह ने जिले के संबंधित अनुविभागीय अधिकारी को निर्देशित किया था कि नियत समय में टीकाकरण के लक्ष्य को पूर्ण करना है। ताकि आगामी संभावित लहर से पहले रायगढ़ जिला पूर्ण रूप से टीकाकृत हो। कलेक्टर श्री सिंह के निर्देशानुसार विकासखण्डवार टीकाकरण के लिए रणनीति तैयार की गई और लोगों के घर-घर जाकर उन्हें टीकाकरण से होने वाले फायदे के बारे में बताया गया। यही वजह है कि आज तमनार ब्लाक प्रथम एवं द्वितीय कोविड टीकाकरण के लक्ष्य को शत-प्रतिशत पूर्ण चुका है। इसी के साथ बरमकेला में 95.60 प्रतिशत, पुसौर में 88.40 प्रतिशत, लोईंग में 86.70 प्रतिशत, खरसिया में 81.40 प्रतिशत, रायगढ़ शहरी में 78.80 प्रतिशत, घरघोड़ा में 78.40 प्रतिशत, धरमजयगढ़ में 68.20 प्रतिशत, लैलूंगा में 67.10 प्रतिशत और सारंगढ़ में 58.40 प्रतिशत आबादी को कोविड टीके की दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। पूरे जिले में 79.20 प्रतिशत लोगों का दूसरे डोज का टीकाकरण पूरा हो चुका है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,140FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles