बार्डर पर रायगढ़ डोंगरीपाली पुलिस की चौंक-चौबंध व्यवस्था देख गांजा से भरी वाहन छोड़ गांव की ओर भागे तस्कर, गांव की तत्काल घेराबंदी कर दो आरोपियों को किया गया गिरफ्तार।

 

बार्डर पर डोंगरीपाली पुलिस की चौंक-चौबंध व्यवस्था देख गांजा से भरी वाहन छोड़ गांव की ओर भागे तस्कर,

गांव की तत्काल घेराबंदी कर दो आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

वाहन से डेढ क्विंटल गांजा जप्त, मूंगफली के बीच छिपाकर तस्करी का प्रयास विफल

आरोपियों से करीब 20 लाख रूपये की सम्पत्ति की जप्ती, एनडीपीएस एक्ट में रिमांड पर भेजे गये आरोपीगण

*रायगढ़* । दिगर प्रान्त से गांजा की तस्करी पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीना द्वारा बार्डर के प्रमुख बेरियर, गांव के रास्ते जिले में प्रवेश करने वाले पगडंडी मार्गो में पुलिस की टीमों को विशेष सतर्कता बरत कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है । निर्देशों पर थाना प्रभारीगण अपने-अपने क्षेत्र के खनिज, वन बेरियर/नाका पर चौकसी बढाने के साथ गांवों में पेट्रोलिंग बढा दी गई है और मुखबिर सक्रिय कर प्रत्येक सूचनाओं पर तत्काल कार्यवाही की जा रही है ।

इसी क्रम में दिनांक 26/10/2021 को एसडीओपी सारंगढ़ प्रभात पटले के मार्गदर्शन एवं थाना प्रभारी डोंगरीपाली निरीक्षक जितेन्द्र एसैया के नेतृत्व में *डोंगरीपाली पुलिस* द्वारा मुखबीर से मिली सूचना पर पिकअप वाहन से गांजे की बड़ी खपे की तस्करी को विफल किया गया है । पकड़े गये दो आरोपियों से 148 किलो गांजा की जप्ती कर एनडीपीएस एक्ट की कार्यवाही कर आरोपियों को रिमांड पर भेजा गया है ।

जानकारी के अनुसार *दिनांक 26/10/2021 को* थाना प्रभारी डोंगरीपाली निरीक्षक जितेन्द्र एसैया को मुखबिर से सूचना मिला की 02 व्यक्ति एक सफेद रंग का *पिकअप वाहन क्रमांक UP-70- JT- 4128* में भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ गांजा लेकर सोहेला बरमकेला रोड में जाने वाले है, सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर थाना प्रभारी अपना स्टाफ लेकर नाकेबंदी करने मौका स्थल *सोहेला बरमकेला मेन रोड़ बिरनीपाली बार्डर गेट के पास* पंहुचकर घेराबंदी किया, कुछ देर में मुखबीर द्वारा बताये अनुसार एक सफेद रंग का पिकप वाहन सोहेला ओड़िसा से बरमकेला की ओर आते दिखी जिसे बिरनीपाली बार्डर गेट के पास रोकने पर पुलिस को देखकर वाहन को कुछ दूर पहले 02 तस्कर खड़ी कर बिरनीपाली गांव खेत की ओर भाग गये । थाना प्रभारी द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों से दिशा निर्देश प्राप्त कर सर्चिंग टीम की सुरक्षा उपाय कर गांव की घेराबंदी कर दोनों आरोपियों को पकडा गया । पकडे गये तस्करों से पूछताछ करने पर अपना नाम (1). कृपा शंकर देवांगन पिता रामलोचन देवांगन उम्र 22 वर्ष ( 2). अक्षय कुमार गुप्ता पिता शिवपूजन गुप्ता उम्र 19 वर्ष दोनेा साकिनान ग्राम पोखरा थाना बभनी तहसील दुधी जिला सोनभद्र उ0प्र के रहने वाले बताये । जिन्हें कार्यवाही की जानकारी देकर उनके पिकअप वाहन क्र. UP70 JT 4128 का तलाशी लिया जो वाहन पिकअप के पीछे डाला में मुंगफली बोरियो के नीचे छिपाकर रखे 5 सफदे रंग की बोरी में खाकी रंग के टेप से लपेटा हुआ 5 बोरी में 148 पैकेट संदिग्ध पदार्थ गांजा मिला, जिसका कुल वजन *148 किलो गांजा अनुमानित कीमत करीबन 14,80,000/- रूपये* है तथा आरोपियों से जप्त पिकअप वाहन की कीमत करीब 5 लाख है । इस प्रकार आरोपियों से करीब 20 लाख जप्त की सम्पत्ति की जप्ती की जाकर दोनों आरोपियों पर थाना डोंगरीपाली में 20(बी) एनडीपीएस एक्ट की कार्यवाही कर रिमांड पर भेजा गया है ।

एसडीओपी सारंगढ़ श्री प्रभात पटेल के मार्गदर्शन में कार्यवाही में थाना प्रभारी डोंगरीपाली निरीक्षक जितेन्द्र एसैया, साइबर सेल के प्रधान आरक्षक दुर्गेश सिंह तथा डोंगरीपाली के स्टाफ आरक्षक सुशील कुमार यादव, जगजीवन जोल्हे, गजानंद पटेल, विनय कुमार तिवारी, भीमसेन भोई, मुरलीधर सिदार, विशाल यादव की सराहनीय भूमिका रही है ।

इस कार्यवाही के पूर्व 21 अक्टूबर को कोतवाली पुलिस द्वारा शहर के भीतर गांजे की बड़ी खेप 230 किलो गांजा की तस्करी को विफल किया गया, इसी क्रम में यह एक और उम्दा कार्यवाही है, जिला पुलिस की कार्यवाही से गांजा तस्कर सक्ते में है । एडिशनल एसपी श्री लखन पटले बताये कि आगे भी दिगर प्रांत से होने वाले गांजा, अवैध शराब की हर छोटी-बड़ी तस्करी पर प्रभावी कार्यवाही की जावेगी ।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,140FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles