बेहतर परिणाम के लिए अच्छे से करें तैयारी, कलेक्टर श्री सिंह पहुंचे सारंगढ़ के स्वामी आत्मानंद स्कूल, विद्यार्थियों को किया प्रोत्साहित।

बेहतर परिणाम के लिए अच्छे से करें तैयारी, कलेक्टर श्री सिंह पहुंचे सारंगढ़ के स्वामी आत्मानंद स्कूल, विद्यार्थियों को किया प्रोत्साहित।

रायगढ़, 16 दिसम्बर 2021/ कलेक्टर श्री भीम सिंह ने सारंगढ़ के स्वामी आत्मानंद एवं गल्र्स हायर सेकेण्डरी स्कूल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल में अध्ययनरत विद्यार्थियों से उनकी पढ़ाई को लेकर चर्चा की और स्कूल में चल रहे निर्माण कार्यों का भी अवलोकन किया। इस दौरान एसपी श्री अभिषेक मीणा, जिला पंचायत सीईओ डॉ.रवि मित्तल भी उपस्थित थे।


कलेक्टर श्री सिंह ने स्वामी आत्मानंद इंग्लिश स्कूल विद्यालय के विद्यार्थियों से उन्हें पढ़ाये जा रहे विषयों से जुड़े सवाल पूछे। उन्होंने कक्षा दसवीं का निरीक्षण कर बच्चों को अंग्रेजी विषय से जुड़े प्रश्न पूछे तथा उनका जवाब बोर्ड पर लिखवाया। उन्होंने अंग्रेजी विषय में बच्चों की स्पेलिंग व ग्रामर की दक्षता को भी परखा। विद्यार्थियों द्वारा सही जवाब दिए जाने पर उनकी सराहना भी की। इस दौरान उन्होंने बच्चों से कोरोनाकाल के दौरान ऑनलाईन क्लासेंस अटेंड करने के संबंध में भी जानकारी ली। कलेक्टर श्री सिंह ने विद्यार्थियों से कहा कि आपके स्कूल को अपग्रेड किया जा रहा है। अत: आप सभी के परिणाम भी वैसे ही अपग्रेड होने चाहिए, इसके लिए जरूरी है कि आप सभी खूब लगन और मेहनत से पढ़ाई करें। किसी भी प्रकार के डाउट होने पर अपने विषय शिक्षक से पूछकर उसका समाधान करें।


निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने स्कूल में चल रहे निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया। उन्होंने स्कूल के लाइब्रेरी, लैब एवं कक्षाओं में चल रहे कार्यो को देखा, जिला शिक्षा अधिकारी को सभी कक्षाओं ब्लैक बोर्ड के मरम्मत के निर्देश दिए, साथ ही लाइब्रेरी एवं लैब के कार्यो को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। जिससे विद्यार्थी इसका लाभ जल्द से जल्द मिल सके। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्माण कार्यो में तेजी लाते हुए सभी कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री सिंह ने गल्र्स हायर सेकण्डी स्कूल सारंगढ़ भी पहुचे। यहां उन्होंने छात्राओं से चर्चा कर उनकी समस्या से अवगत हुए। उन्होंने छात्राओं से स्कूल में शिक्षक, पानी, सेेनेटरी नैपकिन जैसे मूलभूत सुविधाओं के संबध में जानकारी ली। जिस पर छात्राओं ने कहा कि सभी प्रकार की व्यवस्था है। कलेक्टर श्री सिंह ने प्रिंसीपल से कक्षाओं में पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कक्षाओं में फ्लोरिंग का कार्य करवाने के लिए भी कहा। कलेक्टर श्री सिंह ने छात्राओं के सिलेबस को पूर्ण करने के लिए अतिरिक्त कक्षा लगाने के निर्देश दिए, जिससे समय पर कोर्स पूर्ण हो सके।
इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी श्री आर.पी.आदित्य, एसडीएम सारंगढ़ श्री नंदकुमार चौबे, डीएमसी श्री आर.के.देवांगन सहित संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,140FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles