मंगल स्टोन और एम एस माइंस हुआ सील, सहायक खनिज अधिकारी ए बारीक ने की कार्यवाही, क्षेत्र में मचा हड़कंप।

मंगल स्टोन और एम एस माइंस हुआ सील, सहायक खनिज अधिकारी ए बारीक ने की कार्यवाही, क्षेत्र में मचा हड़कंप।

खरसिया क्षेत्र के बानीपाथर में माइनिंग विभाग की ताबड़तोड़ कार्यवाही देखने को मिली है । जहां पर सहायक खनिज अधिकारी ए बारीक के निर्देश पर दो क्रेशरों पर कार्यवाही करते हुए सील किया गया है । वहीं इस कार्यवाही में सहायक खनिज अधिकारी ए बारीक और खनिज निरीक्षक उमेश भार्गव अपने टीम के साथ खरसिया क्षेत्र के क्रेशर में जाकर निरीक्षण किया । जहां क्रेशरों में अनियमितताएं पाए जाने पर दोनों क्रेशरों को सील कर दिया गया है ।

यूं तो क्रेशर मालिक ऊंचे पहुंच के लोग होते हैं । इनकी तो राजनीतिक पहुंच भी कम नहीं होती । जब क्रेशर में कार्यवाही हो रही थी , तब राजनीतिक दबाव बनाने के लिए क्रेशर मालिक द्वारा अधिकारियों को बाहर- बाहर से फोन कराया जा रहा था । सहायक खनिज अधिकारी ए बारीक किसी की न सुनते हुए दोनों क्रेशरों में सील की कार्यवाही कर दी ।
खरसिया क्षेत्र में जैसे ही सहायक खनिज अधिकारी ए बारीक की गाड़ी नजर आयी । वहां के क्रेशर माफियाओं में हड़कंप सी मच गई । वैसे तो सहायक खनिज अधिकारी ए बारीक कभी- कभी ही निरीक्षण के लिए निकलते हैं । इस बार उन्होंने दोनों क्रेशरों में जाकर निरीक्षण किया । निरीक्षण में अनियमितताएं पाए जाने पर खुद उन दोनों क्रेशरों को ताला जड़ दिया ।


यूं तो सहायक खनिज अधिकारी ए बारीक जब से रायगढ़ जिले में पदस्थ हैं , तब से क्रेशर माफियाओं में पूरी हड़कंप मची रहती है । चाहे वह गुडे़ली – टिमरलगा कि हो या कटंगपाली – सल्हेओना की हो । इन क्षेत्रों में जब भी जाते हैं , हड़कंप मचा कर आते हैं । इनके रायगढ़ जिले में पदस्थ के बाद बहुत सारी ताबड़तोड़ कार्यवाही हो रही है । अभी तक रायगढ़ खनिज विभाग ने इतनी कार्यवाही नहीं की है ।यह तो सहायक खनिज अधिकारी ए बारीक हैं , ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हैं । इनको रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह की निर्देश मिलते ही ताबड़तोड़ कार्यवाही करने में लग जाते हैं । जिससे क्षेत्र में खौफ का माहौल बना रहता है । कोयला क्षेत्र , डोलोमाइट या लाइमस्टोन का हो , सभी क्षेत्र में सहायक खनिज अधिकारी ए बारीक ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हैं । फिरहाल उन्होंने खरसिया क्षेत्र के दौरे पर सील की कार्यवाही की है ।

क्या कहते हैं सहायक खनिज अधिकारी ए बारीक

उन्होंने बताया कि हमारे रायगढ़ कलेक्टर साहब के निर्देश और बीके चंद्राकर के मार्गदर्शन में आज खरसिया क्षेत्र के दौरे पर गए थे । जहाँ क्रेशरों का निरीक्षण किया । जिसमें अनिमियतता पाए जाने पर क्रेशर पर सील की कार्यवाही किये हैं । पहला क्रेशर है मंगल स्टोन और दूसरा एमएस माइंस । इन दोनों क्रेशरों को अभी सील कर दिया गया है , और आगे की जांच की जा रही है ।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,140FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles