मुख्यमंत्री शिक्षा गौरव अलंकरण ज्ञानदीप पुरुस्कार के लिए चयनित हुईं व्ही सुजाता अहमद,कोरबा जिले के छोटे से गांव रिंगनिया में जगा रहीं शिक्षा की अलख,राज्योत्सव के अवसर पर होंगी पुरुस्कृत,जिला शिक्षा अधिकारी ने दी बधाई।

शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धि दर्ज कराने वाले जिले के 28 शिक्षकों को मुख्यमंत्री शिक्षा गौरव अलंकरण पुरस्कार दिया जाएगा। यह पुरस्कार राज्योत्सव के अवसर पर मुख्य अतिथि श्री द्वारिकाधीश यादव के द्वारा दिया जाएगा।।

जिला स्तर पर पौड़ी-उपरोड़ा ब्लॉक के श्री व्ही. सुजाता अहमद, को ज्ञानदीप पुरस्कार के लिए चयनित होने पर मित्र व परिजनों ने खुशी जाहिर की है,पुरुस्कार पाने वाले शिक्षकों के नामो की घोषणा उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है,बताना चाहेंगे कि शिक्षा के क्षेत्र में विशेष रूचि लेने वाली वही सुजाता अहमद ने अपना सफर एक निजी स्कूल में प्राइमरी टीचर के रूप में शुरू किया है,वर्तमान में वह प्राथमिक शाला रिंगनिया में पदस्थ हैं।उच्चाधिकारियों,साथी शिक्षको व स्कूली बच्चों के बीच बेहद लोकप्रिय अहमद मैडम अध्यापन के साथ-साथ बच्चों की पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर विशेष ध्यान देती हैं बच्चों को कलात्मक और सृजनात्मक कार्यों में रुचि जगाना इनका प्रमुख उद्देश्य है,उनका मानना है कि किताबी ज्ञान के साथ साथ बच्चो का बौद्धिक व शारीरिक विकास अत्यंत आवश्यक है,खासकर छात्राओं को निडर व निर्भीक बनाने उन्हें मोटिवेट करना इनकी प्राथमिकताओ में शामिल है।

उनका मानना है कि स्कूल में पढ़ने वाला प्रत्येक छात्र उनकी अपनी संतान है जिस प्रकार माता पिता अपने बच्चों की पढ़ाई लिखाई के अलावा उनके संपूर्ण विकास पर ध्यान देते हैं इसी तरह प्रत्येक शिक्षक को भी अपने शाला में अध्ययनरत सभी बच्चों का ध्यान रखना होगा तभी हमारा गुरु कहलाना सार्थक होगा।जिला शिक्षा अधिकारी ने पुरस्कार के लिए नामांकित सभी शिक्षकों के कार्यों की सराहना की है और सभी को बधाई दी है। इस पुरस्कार के अंतर्गत सात हजार रुपये एवं शॉल, श्री फल और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। गौरतलब है कि एक नवंबर 2021 को कोरबा के घण्टाघर चौक स्थित डॉ. भीमराव अम्बेडकर ओपन थियेटर में छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा। इसी अवसर पर जिले के शिक्षकों को यह पुरस्कार दिया जाएगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,028FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles