राष्ट्रीय मानव अधिकार एवं अपराध नियंत्रण ब्यूरो की टीम द्वारा रायगढ़ में अंतर्राष्ट्रीय मानव अधिकार दिवस मनाया गया।

रायगढ़ में भी मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय मानव अधिकार दिवस

10 दिसंबर को पूरे देश भर में अंतरराष्ट्रीय मानव अधिकार दिवस मनाया जाता रहा है। इसी कड़ी में रायगढ़ में भी आज कोतरा रोड स्थित अघरिया सदन में राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं अपराध नियंत्रण ब्यूरो की टीम छत्तीसगढ़ के द्वारा अंतरराष्ट्रीय मानव अधिकार दिवस को एक विशेष सम्मेलन के रूप में मनाया गया।


छत्तीसगढ़ में पहली बार इतने भव्य रुप में इस प्रकार का यह आयोजन हुआ है, जिसमें की मुख्य अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ रणवीर कुमार जी और प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र पाल ओर उनकी टीम का आगमन हुआ था। जिनका छत्तीसगढ़ की टीम द्वारा भव्य स्वागत गाजे बाजे ढोल नगाड़ों के साथ रैल्ली निकाल कर किया गया। तत्पश्चात विशेष सम्मेलन शुरू हुआ, जिसमें कि पूरे छत्तीसगढ़ के अलग-अलग कोनों से लोग पधारे थे।


राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि छत्तीसगढ़ में हो रहे मानव के ऊपर अत्याचार को रोकने के लिए और मानव अधिकार की जानकारी हर एक नागरिक तक पहुंचाने के लिए उनकी टीम ने छत्तीसगढ़ में भी एक नई कार्यकारिणी का गठन कर कार्य करने का निर्णय लिया है। जिसमें कि सभी वर्ग के लोग जुड़ सकते हैं। छत्तीसगढ़ का पहला कार्यक्रम रायगढ़ में आयोजित हुआ है। हर एक व्यक्ति के अपने अधिकार होते हैं, पर उन्हें जानकारी के अभाव के कारण अपनी मूलभूत अधिकारों से वंचित रह जाते हैं। ऐसे ही लोगों की आवाज बनना हमारे संगठन का कार्य है।


छत्तीसगढ़ की सरकार के साथ मिलकर हमारी संगठन कार्य करेगी। प्रदेश के सभी जिलों में संगठन का विस्तार किया जाएगा, ताकि प्रत्येक व्यक्ति तक संगठन की पहुंच रहे और कहीं भी मानव अधिकार का हनन होता रहेगा तो उस जगह पहुंचकर आवाज बुलंद की जाएगी। उक्तशाय की जानकारी रायगढ़ से विशेष सलाहकार मानव अधिकार के श्री एसके घोष द्वारा दी गई।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,140FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles