शहर की सभी प्रमुख सड़कों पर दुकानदारों ने किया अतिक्रमण, लगातार उत्पन्न हो रही है ट्रैफिक जाम की स्थिति, देखिए इस गंभीर मसले पर क्या कहती हैं रायगढ़ की महापौर।

 

बात की जाए रायगढ़ शहर के मुख्य सड़कों की तो जितनी भी मुख्य सड़कें शहर के हैं, सभी सड़कों पर दुकानदारों द्वारा अपने दुकान की शेड बढ़ाकर और सामानों को बाहर रखकर सड़कों पर भी अतिक्रमण कर लिया गया है। जिस कारण से आए दिन शहर में ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न होती है। साथ ही साथ कई सारी दुर्घटनाएं भी हो रही है। बीते दिनों एक बालक की दुर्घटना में मृत्यु भी दुकानदारों के अतिक्रमण के कारण ही हुई थी। पर इस और कभी भी निगम ने कोई ठोस कार्यवाही नहीं की है जिसका नतीजा यह है कि शहर का कोई भी को ना का मुख्य मार्ग दुकानदारों के अवैध कब्जे से छुटा हो।
सुभाष चौक से लेकर नगर निगम के बाहरी दुकानों में गौरी शंकर मंदिर न्यू मार्केट, श्याम टॉकीज मार्केट, हंडी चौक, चक्रधर नगर चौक, स्टेशन चौक सभी जगह दुकानदारों के अतिक्रमण के कारण सड़क के सकरी गलियां बन गई हैं।

देखिए सड़कों का हाल

कभी भी रायगढ़ नगर निगम ने इन पर कोई भी ठोस कार्यवाही नहीं की मात्र खानापूर्ति की कार्यवाही की जाती है जिस कारण से इस पर आज तक रोक नहीं लग पाया है। और जहां भी निगम ठोस कार्रवाई करने जाती है वहां कोई ना कोई जनप्रतिनिधि पहुंचकर कार्यवाही पर रोक लगवा देता है।
इस बारे में आज हमने महापौर से चर्चा की तो उन्होंने कहा कि चुनाव के पश्चात सभी जनप्रतिनिधियों और आयुक्त के साथ बैठक कर एक ठोस रणनीति बनाकर इस पर कार्य किया जाएगा और आने वाले भविष्य में सड़कों से दुकानदारों का अतिक्रमण को हटाया जाएगा जिससे कि शहर की यातायात व्यवस्था सुगम हो सके।
अब भविष्य में देखना लाजमी होगा कि निगम इस और ध्यान देता है या फिर कोई ना कोई मासूम इन अतिक्रमणकारियों के कारण अपनी जान गवाता है।

देखिए क्या कहती हैं जानकी काटजू महापोर रायगढ़ निगम

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,140FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles