शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी,पत्नी व पुत्र के साथ पंचतत्व में विलीन,सैन्य सम्मान के साथ शहर के बेटे को दी गई अंतिम विदाई।

 

 

सलाम साहेब ये शब्द थे उस माँ के जिसके कर्नल बेटे का पार्थिव शरीर आज उंसके सामने रखा गया,मणिपुर में शहीद हुए कर्नल विप्लव उनकी पत्नी व मासूम पुत्र की पार्थिव काया।

तय समयानुसार जिंदल एयरपोर्ट पहुंची जंहा सांसद, छत्तीसगढ़ शासन के उच्च शिक्षा मंत्री,रायगढ़ जिले के सभी विधायक,जिला कलेक्टर,प्रशासनीक अधिकारी पुलिस अधीक्षक व पुलिस विभाग के साथ जिलेवासी भारी संख्या में उपस्थित रहे,भारत माता की जय के नारों के साथ जनता का हुजूम अपने शहर के बेटे को श्रद्धांजलि दे रहा था,सेना के विशेष विमान से शहीद विप्लव त्रिपाठी व उनके परिवार की पार्थिव काया रायगढ़ लाई गई,जिंदल एयरपोर्ट पर सेना के जवान भी उपस्थित थे,।

एयरपोर्ट से शहीद कर्नल के घर तक रास्ते भर लोगो की भीड़ घरों से निकल कर सड़क पर खड़ी नज़र आई,सभी ने पुष्प गुच व फूल मालाओं से जगह जगह शहीद कर्नल व उनके परिवार को अपनी श्रधांजलि दी।

उंसके बाद कर्नल विप्लव त्रिपाठी उनकी पत्नी व पुत्र का पार्थिव शरीर उनके निवास स्थान लाया गया जंहा माता पिता ने अपने शहीद पुत्र को सेल्यूट किआ,जंहा परिजनों व मित्रों ने अंतिम दर्शन कर श्रधांजलि अर्पित की,आम जनता के अंतिम दर्शन के लिए शहीद कर्नल की पार्थिव काया रामलीला मैदान में रखी गई,रामलीला मैदान में शहीद के अंतिम दर्शन के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा,।

निर्धारित समयानुसार रामलीला मैदान से शहीद की शवयात्रा मुक्तिधाम की ओर रवाना हुई,इसके साथ ही विप्लव त्रिपाठी अमर रहे के नारों से पूरा शहर गुंजायमान हो उठा,हिन्दू परम्परा के अनुसार महिलाएं अंतिम संस्कार के लिए शमशान घाट नही जाती है परन्तु आज इस परंपरा को तोड़ते हुए हज़ारों की संख्या में महिलाए सर्किट हाउस मुलतिधाम पहुँची और शहीद विप्लव त्रिपाठी व उनकी पत्नी व पुत्र के दाह संस्कार में शामिल हुई,।

कर्नल विप्लव त्रिपाठी को मुखाग्नि उनके छोटे भाई ने दी जो स्वयं भारतीय सेना में सेवारत है,देश आरएम का जज़्बा त्रिपाठी परिवार में आज़ादी के पूर्व से ही रहा हा शहीद विप्लव त्रिपाठी के दादा सांसद थे और संविधान निर्मात्री समिति के सदस्य थे,उनके पिता सुभाष त्रिपाठी रायगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार है। शहीद परिवार को मुखाग्नि शाहिद विपल्व के छोटे भाई अनय ने दी जो खुद भी सेना में है।

 

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,028FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles